What Is The Nature Of Men With More Hair On The Chest…

सामुद्रिक शास्‍त्र में बताया गया है कि जिस प्रकार से पुरुषों और महिलाओं के विभिन्‍न अंगों की संरचना को देखकर ही उसके व्‍यक्तित्व के बारे में जाना जा सकता है। ठीक वैसे ही किसी के शरीर के विभिन्न अंगों पर निकलने वाले बाल को देखकर भी हम उस व्यक्ति के बारे में जान सकते हैं। आपको बता दें कि जिन पुरुषों के सीने पर अधिक बाल होते हैं वो काफी वफादार होते हैं। हम किसी पुरुष सीने पर निकलने वाले बालों को देखकर उनके बारे में जान सकते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसा बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। तो चलिए, जानते हैं, कैसा होता है सीने पर अधिक बाल वाले पुरुषों का स्वभाव?

सीने पर अधिक बाल वाले पुरुषों का स्वभाव कैसा होता है?

Source

#1.

अगर किसी व्यक्ति की छाती चौड़ी हो तो वह धनवान, वैभवशाली व पराक्रमी माना जाता है। सामुद्रिक शास्‍त्र में बताया गया है कि ऐसे मनुष्य अपनी मेहनती होते हैं और समाज में अपनी खास पहचान बनाते हैं। ऐसे पुरुषों को अनेक भौतिक सुख मिलते हैं। चौड़ी छाती वाले पुरुष पुलिस, आर्मी आदि में उच्च पदों पर कार्यरत होते हैं।

#2.

सीने पर अधिक बाल वाले पुरुषों का स्वभाव शालीन, उदार व भावुक प्रकृति का माना जाता है। अक्सर देखा जाता है कि ऐसे पुरुषों का स्त्रियों के साथ मेल-जोल थोड़ा ज्यादा होता है। इस विशेषता वाले पुरुष समय के काफी पाबंद होते हैं।

#3.

ऐसा पुरुष जिसकी एक तरफ की छाती बड़ी तथा दूसरी तरफ की छोटी हो, उसे सामुद्रिक शास्‍त्र के मुताबिक तेज-तर्रार, चालाक, आडम्बरी एंव धनवान माना जाता है। ऐसा देखा गया है कि ऐसे व्यक्ति कई स्रोतों से पैसे कमाते हैं। ऐसे पुरुष सम्बन्धों के मामले में काफी व्यवहारिक होते हैं।

#4.

ऐसा व्यक्ति जिसका सीन कठोर हो उसे अहंकारी स्वभाव का और निडर माना जाता है। सामुद्रिक शास्‍त्र के मुताबिक ऐसा व्यक्ति राजा के समान सुख भोगता है। ऐसे पुरुष जो भी कार्य करते हैं उनमें इनकी प्रशंसा होती है। ऐसे पुरुष सामाजिक कार्यो में भी शामिल होते हैं।

सीने पर अधिक बाल वाले पुरुषों का स्वभाव कैसा होता है?

Source

#1.

अब बात करते हैं छाती पर अधिक बाल वाले पुरुषों की, ऐसे पुरुषों को शारीरिक रूप से मजुबूत व बलिष्ट माना जाता है। लेकिन, ऐसे पुरुष अगर यदि मात्रा में नशीले पदार्थो का सेवन करें तो, इनका शरीर व धन बर्बाद होने में अधिक समय नहीं लगता। ऐसे पुरूष किस्मत के के सहारे लंबा हाथ मारने कि फिराक में रहते है।

#2.

इसके अलावा, अगर किसी पुरुष की छाती पर बहुत अधिक बाल न हो, तो ऐसे पुरुष धनवान, बुद्धिमान, विद्याप्रेमी व संगीतकार आदि प्रवृत्ति के होते है। ऐसी विशेषता वाले पुरुषों का कार्यक्षेत्र न्याय से संबंधित होता है। ऐसे पुरुषों की पत्नी अक्सर क्रोधी स्वभाव की देखी जाती हैं।

#3.

ऐसा व्यक्ति जिसकी छाती अन्दर की ओर थोड़ी झुकी हुई हो, उसका स्वभाव शकी और अपनी बात किसी से न कह पाने वाला होता है। लेकिन सामाजिक रूप से विद्वान होना इनकी सबसे बड़ी खासियत होती है।

#4.

यह तो आपने भी सुना होगा कि जिस व्यक्ति की छाती पर एक भी बाल न हो, उसका विश्वास नहीं करना चाहिए। दरअसल, यह बात बिल्कुल सही है। ऐसे व्यक्ति दूसरों की बातें जानने में माहिर होते है, लेकिन अपनी बातों को गुप्त रखते हैं।

Leave a Comment